क्रिकेटकिट

क्यों बाल्टीमोर / डीसी को विश्व कप 2026 खेलों से वंचित कर दिया गया था

2026 विश्व कप में खेलों की मेजबानी के लिए फीफा ने बाल्टीमोर / डीसी को क्यों नहीं चुना, इस पर पिछले कुछ दिनों में बहुत सारी राय है। सबसे स्पष्ट कारण है FedEx फील्ड की स्थिति और डैन स्नाइडर। यही कारण है कि वाशिंगटन डीसी बाल्टीमोर की मेजबानी के प्रयास में शामिल हो गया। आइए इसे एक तरफ रख दें और चुने गए अमेरिकी शहरों के साथ काम करें। लॉस एंजिल्स, एनवाई/एनजे, और डलास चुने जाने वाले ताले थे। यह बोस्टन, फिलाडेल्फिया, अटलांटा, ह्यूस्टन, मियामी, केसी, सिएटल और सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र को छोड़ देता है।

एमएलएस निश्चित रूप से एक कारक था। अटलांटा और सिएटल नियमित रूप से एमएलएस गेम पैक करते हैं जो एनएफएल स्टेडियमों में खेले जाते हैं और उनके स्थान अन्य उम्मीदवारों से अलग होते हैं। डलास में एटी एंड टी स्टेडियम है जिसमें एक टन घंटियाँ और सीटी हैं और एक मजबूत सॉकर इतिहास है ताकि यह समझ में आए। ह्यूस्टन और मियामी सीमा के करीब हैं, जिसका अर्थ है कि वे मेक्सिको और लैटिन अमेरिका के देशों से जुड़े खेलों के लिए महान उम्मीदवार हैं। यह सैन फ्रांसिस्को, केसी, बोस्टन और फिलाडेल्फिया को छोड़ देता है।

लैमर हंट नाम फ़ुटबॉल हलकों में प्रसिद्ध है। उनके पास कई टीमें हैं और उन्होंने खेल को आगे बढ़ाने के लिए बहुत कुछ किया है। इतना कि यूएस ओपन कप के विजेता को वह लैमर हंट ट्रॉफी मिल जाती है। ओपन कप अमेरिका में सबसे पुराना टूर्नामेंट है और इंग्लैंड में एफए कप की तरह है जहां क्रिस्टोस जैसी छोटी स्थानीय टीम जैसी टीम को यूएसएल और एमएलएस की टीमों से खेलने का मौका मिलता है। इसके अलावा, शिकागो और मिनियापोलिस ने प्रक्रिया की शुरुआत में ही अपनी बोलियां वापस ले लीं। यह कैनसस सिटी को फिट बनाता है।

सिएटल और लॉस एंजिल्स के बीच एक बड़ा क्षेत्र है जो सैन फ्रांसिस्को को चुनकर भर जाता है। लेविस स्टेडियम अपेक्षाकृत नया है। नकारात्मक पक्ष यह सांता क्लारा में है लेकिन फिर भी उस क्षेत्र के प्रशंसकों को खेल देखने का मौका देता है। उन्होंने शुरू से ही सैन जोस एमएलएस फ्रैंचाइज़ी का भी समर्थन किया है।

फिलाडेल्फिया में लिंक 95 या हवाई अड्डे से आसानी से पहुँचा जा सकता है। इसने कई बड़े आयोजनों की मेजबानी की है। शहर एमएलएस संघ का समर्थन करता है और इतिहास से भरा है और बड़ी भीड़ को आसानी से संभाल सकता है।

हम बोस्टन बनाम बाल्टीमोर / डीसी के लिए नीचे हैं। कई फ़ुटबॉल अंदरूनी सूत्रों ने कहा है कि यह इन दो शहरों में आया था और निर्णय गुरुवार सुबह तक नहीं किया गया था। उस शाम शहरों की घोषणा की गई थी। स्टेडियम के स्थान में बाल्टीमोर/डीसी का लाभ है क्योंकि एम एंड टी शहर में स्थित है जबकि जिलेट फॉक्सबरो में बोस्टन के दक्षिण में है और वास्तव में प्रोविडेंस रोड आइलैंड के करीब है। अंदर और बाहर एक सड़क है लेकिन जब आप ट्रैफिक का इंतजार करते हैं तो स्टेडियम में रेस्तरां और अन्य चीजें हैं। बाल्टीमोर के लिए नकारात्मक पक्ष सार्वजनिक परिवहन है। लाइट रेल और सबवे शहर के चारों ओर बड़ी भीड़ को स्थानांतरित करने के लिए अपर्याप्त हैं और अन्य शहरों के जितने होटल नहीं हैं।

इस तुलना में एक प्रमुख व्यक्ति रॉबर्ट क्राफ्ट है। उन्हें देशभक्तों के मालिक के रूप में जाना जाता है, लेकिन एमएलएस की क्रांति के भी मालिक हैं। रेव्स का मालिक होना एक बड़ी बात है क्योंकि इसने उसे सॉकर के परिदृश्य पर ला खड़ा किया। वह अमेरिका, मैक्सिको और कनाडा को कप प्रदान करने के लिए बोली के मानद अध्यक्ष थे। व्यवसाय में एक लोकप्रिय वाक्यांश है "यह वह नहीं है जो आप जानते हैं, यह वह है जो आप जानते हैं।" क्राफ्ट फीफा के अध्यक्ष सहित कई शक्तिशाली लोगों को जानता है। उन रिश्तों ने बोस्टन के पक्ष में बड़े पैमाने पर इत्तला दे दी।

यदि आप सॉकर से प्यार करते हैं, तो इस गर्मी में बाल्टीमोर में खेलते समय एरेन्सल और एवर्टन देखें। आइए क्षेत्र के लिए यूएसएल टीम लाने पर भी काम करें। इसकी अफवाहें सालों से चली आ रही हैं लेकिन इससे ज्यादा कुछ नहीं।

कृपया हमें फॉलो करें और लाइक करें:

आपको यह भी पसंद आ सकता हैं...

उत्तर छोड़ दें