प्रोकाबाड्डी2021बिन्दुतालिका

वेन रूनी को दिसंबर में डलेस हवाई अड्डे पर मामूली मामले में गिरफ्तार किया गया था

एबीसी 7 स्पोर्ट्स रिपोर्टर एरिन हॉक्सवर्थसूचना दी गईडीसी यूनाइटेड फॉरवर्ड वेन रूनी को गिरफ्तार किया गयामेट्रोपॉलिटन वाशिंगटन एयरपोर्ट अथॉरिटी पुलिस (MWAA) द्वारा 16 दिसंबर को डलेस हवाई अड्डे पर सार्वजनिक शपथ ग्रहण और नशा करने के अपराध के लिए।

रूनी को लाउडाउन काउंटी एडल्ट डिटेंशन सेंटर में बुक किया गया था और कुछ ही समय बाद एक व्यक्तिगत रिकॉग्निजेंस बांड पर रिहा कर दिया गया था।

डीसी यूनाइटेड ने निम्नलिखित बयान जारी किया:

“हम उन समाचार रिपोर्टों से अवगत हैं, जो बताती हैं कि वेन रूनी को दिसंबर में गिरफ्तार किया गया था। हम इस मामले में मीडिया की दिलचस्पी को समझते हैं लेकिन मानते हैं कि यह वेन के लिए एक निजी मामला है जिसे डीसी यूनाइटेड आंतरिक रूप से संभालेगा। स्थिति पर हमारी कोई और टिप्पणी नहीं है।"

वेन रूनी के प्रवक्ता ने भी एक बयान जारी किया:

"बढ़ी हुई प्रेस अटकलों के कारण हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि वेन रूनी को एक दिन की प्रचार व्यापार यात्रा के बाद सऊदी अरब से बहुत लंबी उड़ान के बाद गिरफ्तार और हिरासत में लिया गया था। उड़ान में वेन ने कुछ शराब की खपत के साथ मिश्रित नींद की गोलियों की एक निर्धारित मात्रा ली थी। डलेस पहुंचने पर वह विचलित हो गया और पुलिस ने उससे संपर्क किया जिसने उसे मामूली दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। मामला अब समाप्त हो गया है और वेन सभी शामिल लोगों द्वारा उनके साथ किए गए व्यवहार के लिए अपनी प्रशंसा को रिकॉर्ड में रखना चाहेंगे। आगे कोई टिप्पणी नहीं की जाएगी।"

यह स्पष्ट नहीं है कि रूनी को एमएलएस या डीसी यूनाइटेड द्वारा और अनुशासन का सामना करना पड़ेगा या नहीं।

स्थिति से वाकिफ एक शख्स के मुताबिक, रूनी ने निर्धारित मात्रा में स्लीपिंग टेबल में शराब मिलाकर सेवन किया। सऊदी अरब से वापस यात्रा से आने के कुछ ही समय बाद पुलिस ने उनसे संपर्क किया और मामूली दुष्कर्म के आरोप में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

रूनी को लाउडाउन काउंटी सुविधा में स्थानांतरित कर दिया गया था और कुछ घंटों बाद एक टीम स्टाफ सदस्य द्वारा उठाया गया था। रूनी छुट्टियों के लिए अपने मूल देश इंग्लैंड की यात्रा के तुरंत बाद अपनी पत्नी और चार बेटों के साथ शामिल हो गए।

कानून के साथ रूनी का यह पहला ब्रश नहीं है। इंग्लैंड में वापस, मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व स्टार को शराब की सीमा से लगभग तीन गुना अधिक होने का दोषी मानते हुए सितंबर 2017 में इंग्लैंड में दो साल का ड्राइविंग प्रतिबंध दिया गया था और इसके अतिरिक्त 120 घंटे की सामुदायिक सेवा का आदेश दिया गया था। उन्होंने माफी मांगी और इसे "भयानक गलती" कहा।

रूनी डीसी के नेवी यार्ड पड़ोस में एकदम नए सॉकर स्टेडियम ऑडी फील्ड के उद्घाटन का एक अभिन्न अंग था और जुलाई के मध्य में पूर्वी सम्मेलन में अंतिम स्थान पर रहने के बाद एमएलएस प्लेऑफ़ में गृहनगर सॉकर क्लब का नेतृत्व करने में मदद करता था। रूनी ने 12 गोल किए और सात सहायता की, जिससे क्लब एक सीढ़ी पर चढ़ गया और 10-गेम की नाबाद स्ट्रीक की बदौलत स्टैंडिंग पर चढ़ गया। इसके परिणामस्वरूप डीसी यूनाइटेड ने अत्यधिक लोकप्रियता हासिल की क्योंकि प्रशंसकों ने ऑडी फील्ड को पैक किया और इसे एक सॉकर किले में बदल दिया।

रूनी, स्टेनली कप चैंपियन कैपिटल के एलेक्स ओवेच्किन के साथ, इंग्लैंड से आने के बाद से वाशिंगटन डीसी खेलों के सबसे बड़े चेहरों में से एक है और 2021 में एक विकल्प के साथ अगले दो सत्रों के लिए क्लब के साथ वापस आ जाएगा।

डीसी यूनाइटेड दो सप्ताह में प्रशिक्षण शिविर शुरू करेगा और 3 मार्च को ऑडी फील्ड में गत एमएलएस कप चैंपियन अटलांटा यूनाइटेड एफसी के खिलाफ सीजन की शुरुआत करेगा।

फोटो: लाउडाउन काउंटी शेरिफ कार्यालय

कृपया हमें फॉलो करें और लाइक करें:

आपको यह भी पसंद आ सकता हैं...