हिंदीमेंगीलाअर्थ

ईएसपीएन पर यूएफसी, ओवरीम बनाम हैरिस: पूर्वावलोकन और भविष्यवाणियां

लगभग एक सप्ताह में तीसरी बार, UFC हमारे लिए एक खेल आयोजन लाएगा क्योंकि देश सामान्य स्थिति की तलाश कर रहा है। यह लड़ाई कार्ड ईएसपीएन पर दिखाया जाएगा और सभी के लिए एक बुनियादी केबल सदस्यता के साथ उपलब्ध होगा, जिसका अर्थ है कि यह अधिकांश लोगों के लिए उपलब्ध होगा। प्रशंसकों के लिए कार्ड में क्या रखा है?

एलिस्टेयर ओवरीम (+125) बनाम वॉल्ट हैरिस (-160), हैवीवेट

यह लड़ाई दिसंबर में वापस होने वाली थी, इससे पहले हैरिस परिवार पर त्रासदी हुई थी। नतीजतन, ओवरीम ने जेरज़िन्हो रोज़ेनस्ट्रुइक से लड़ाई की और अपने होंठ को अपने शरीर के बाकी हिस्सों की तुलना में एक अलग ज़िप कोड में स्थानांतरित कर दिया। ओवरीम सदी की शुरुआत से पहले से पेशेवर रूप से लड़ रहे हैं। हाल ही में, उनकी उम्र ने उन्हें पकड़ लिया है क्योंकि उन्होंने अपने पिछले पांच मुकाबलों में से तीन को दो नॉकआउट और एक टीकेओ सहित छोड़ दिया है। वास्तव में, ओवरीम के पिछले नौ नुकसान KO/TKO से हुए हैं। हैरिस ने अलेक्सी ओलेनिक और सर्गेई स्पिवक पर नॉकआउट जीत में दो सीधे "परफॉर्मेंस ऑफ द नाइट" में बदल दिया है। हैरिस की 13 जीत में से प्रत्येक KO/TKO के माध्यम से आई है।

हैरिस में, ओवरीम का सामना एक और खतरनाक स्ट्राइकर से होता है। हैरिस को तेजी से बाहर आने और एक त्वरित नॉकआउट की तलाश में आगे बढ़ने के लिए देखें। ओवरीम के जीतने की संभावना हैरिस को अलग रखने या टेक डाउन के लिए शूट करने के लिए सीमा पर रखने से आएगी।

मेरी भविष्यवाणी: मैं हैरिस को ओवरीम पर गर्मी बनाए रखने के लिए देखता हूं और उसे बाहर निकालने के लिए पर्याप्त भारी वार करता हूं।हैरिस, KO/TKO.

क्लाउडिया गडेल्हा (-215) बनाम एंजेला हिल (+195), महिला स्ट्रॉवेट

दस महीनों में अपनी पहली लड़ाई में आकर, गडेल्हा अपने पिछले नौ मुकाबलों में 4-5 से पैदल चल रही हैं, जिनमें से आठ ने दूरी तय की। हिल इस लड़ाई में तीन सीधे जीत के साथ आ रहा है, सभी पिछले आठ महीनों के भीतर आ रहे हैं। हिल ने उन दो मुकाबलों को TKO के माध्यम से समाप्त कर दिया है।

हिल इस लड़ाई को सीधा रखना चाहेंगे। 15वीं रैंक की स्ट्रॉवेट केवल 3-6 है जब उसके विरोधियों ने टेक डाउन किया। हिल के पास घूंसे और किक का एक अच्छा प्रदर्शन है जो उसे अपने पैरों से अंक अर्जित करने की अनुमति देगा। गडेल्हा एक भारी पंचर है जो महिला डिवीजन में सर्वश्रेष्ठ टेक डाउन कलाकारों में से एक है। वह इस लड़ाई को जमीन पर उतारने और हिल के हमलों से बचने की कोशिश करेगी।

मेरी भविष्यवाणी : हिल एक कठिन सेनानी है जिसके जीतने की अच्छी संभावना है यदि वह लड़ाई को कायम रख सकती है। हालाँकि, अगर उसने अपने टेक डाउन डिफेंस में सुधार नहीं किया है, तो गडेल्हा उसे पूरी लड़ाई के दौरान नीचे ले जाएगा और एक निर्णय जीत हासिल करेगा।गडेल्हा, निर्णय।

डैन इगे (+110) बनाम एडसन बारबोज़ा (-140), फेदरवेट

डैन इगे काफी हॉट स्ट्रीक पर फाइट में आते हैं, उन्होंने सीधे पांच जीते और अपने पिछले बारह फाइट्स में केवल एक हार का सामना किया। दूसरी ओर, बारबोज़ा ने पिछले तीन वर्षों में केवल एक बार जीत हासिल की है, पांच मुकाबलों की अवधि में। एक नया रास्ता शुरू करने की उम्मीद में बारबोज़ा इस लड़ाई के लिए फेदरवेट पर गिर गया।

बारबोज़ा एक प्रतिभाशाली स्ट्राइकर है, जो UFC में सर्वश्रेष्ठ किकिंग खेलों में से एक है, यदि सर्वश्रेष्ठ नहीं है। ब्राज़ीलियाई किक अब तक के सबसे तेज़ फाइट गेम में से कुछ हैं। हालांकि ब्राजीलियाई जिउ-जित्सो में एक ब्लैक बेल्ट, बारबोज़ा ने अपने करियर में केवल एक ही सबमिशन किया है और अक्सर मैदान पर हावी हो जाता है। इगे एक पूर्व कॉलेज पहलवान हैं जो एक दुर्जेय टेक डाउन गेम के साथ हैं। अपने हिस्से के लिए, बारबोज़ा की रक्षा दर 80% नीचे है। बारबोज़ा खड़े होकर हड़ताल करना चाहेगा, जबकि इगे टेक डाउन की खोज करता है।

मेरी भविष्यवाणी:Ige कम से कम एक टेक डाउन लेता है और निर्णय की जीत के लिए लड़ाई की गति को नियंत्रित करता है।आई, निर्णय।

एरिक एंडर्स (+105) बनाम क्रिस्टोफ़ जोतको (-138), मिडिलवेट

विस्फोटक एरिक एंडर्स ने सितंबर, 2018 से अप्रैल, 2019 तक सीधे तीन को गिराने के बाद से लगातार दो जीते हैं। दक्षिणपूर्वी जोतको में एक साथी दक्षिणपूर्वी से भिड़ता है, जिससे यह एक लेफ्टी के खिलाफ उसकी दूसरी सीधी लड़ाई है। एंडर्स की तरह, जोतको ने भी तीन सीधे ड्रॉप करने के बाद लगातार दो जीते हैं।

इस लड़ाई को जजों के स्कोरकार्ड से टकराने से बचाने के लिए एंडरसन अपने भारी हाथों का इस्तेमाल करना चाहेंगे। जोतको उन मुकाबलों में 14-1 से आगे हैं जो दूर तक जाते हैं और उनकी हार के दौरान उनकी ठुड्डी पर सवाल खड़ा हो गया। इसे जोतको के 85% टेक डाउन डिफेंस के साथ जोड़ दें, और एंडर्स इस लड़ाई को कायम रखने और एक विस्फोटक नॉकआउट के अवसरों की तलाश करने की कोशिश करेंगे। जोतको अपने पैरों पर लड़ाई की गति को नियंत्रित करना चाहता है और निर्णय को सुरक्षित करने के लिए जमीन पर नियंत्रण समय बढ़ाना चाहता है, क्योंकि उसकी केवल छह जीत नॉकआउट के माध्यम से हुई है।

मेरी भविष्यवाणी : एंडर्स अभी भी अष्टकोण में सुधार कर रहा है और किसी भी समय, कहीं से भी हमला कर सकता है। वह यहां खुलने का इंतजार करता है और जोतको को छोड़ देता है।एंडर्स, KO/TKO

सॉन्ग यादोंग (-200) बनाम मार्लन वेरा (+150), फेदरवेट

केवल 22 साल की उम्र में, यादोंग यूएफसी पर अपनी छाप छोड़ने वाले चीनी सेनानियों की नई लहर में से एक है। दिसंबर में कोडी स्टैमन के खिलाफ अपने ड्रॉ से पहले, यादोंग ने यूएफसी में चार सहित सात सीधे जीत हासिल की थी। वेरा ने टीकेओ या सबमिशन के माध्यम से पांच सीधी जीत दर्ज की हैं। फरवरी, 2018 में डगलस सिल्वा डी आंद्रेडे के खिलाफ हारने के बाद से वेरा के प्रदर्शन ने UFC की दुनिया को नोटिस किया है।

यादोंग तेजी से शुरुआत करना पसंद करता है, अक्सर पहले दौर के पहले कई मिनटों के दौरान हमला करता है। ब्राजीलियाई जिउ जित्सु में क्लीन, हार्ड स्ट्राइक और ब्लैक बेल्ट के साथ, यादोंग एक अच्छी तरह गोल लड़ाकू है जो कार्रवाई को मजबूर करना पसंद करता है। वेरा भी एक अच्छी तरह से गोल लड़ाकू है, उसके खेल में कोई स्पष्ट कमजोरियां नहीं हैं। वेरा के स्ट्राइक प्रभाव पर टूट पड़ते हैं और उनकी सहनशक्ति खेल में सर्वश्रेष्ठ में से एक है।

मेरी भविष्यवाणी: यह कॉल करने के लिए एक करीबी लड़ाई है और बेहद रोमांचक होनी चाहिए। लड़ाई जितनी लंबी होगी, वेरा को उतना ही फायदा होगा। मुझे लगता है कि वेरा का स्टॉपेज स्ट्रीक यहां टूट गया है, लेकिन वह एक मजबूत ग्राउंड गेम के साथ एक निर्णय निकालता है।वेरा, निर्णय।

कृपया हमें फॉलो करें और लाइक करें:

लेरॉय ट्रैवर्स

लैक्रोस (कॉलेज और एमएलएल) के साथ-साथ जॉर्ज टाउन होयस बास्केटबॉल, वाशिंगटन रेडस्किन्स और एमएसबी पर यहां के अधिकांश अन्य खेलों के मेरे कवरेज का पालन करें। पड़ोसी ससेक्स काउंटी, डेलावेयर में रहते हुए, मैं लगभग 40 वर्षों से मैरीलैंड स्पोर्ट्स का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं। मुझे ट्विटर @el_travs और इंस्टाग्राम @Letrav पर फॉलो करें।

आपको यह भी पसंद आ सकता हैं...