एसियाकप

UFC 251 मुख्य कार्ड: पूर्वावलोकन और पूर्वानुमान

डाना व्हाइट और उनका UFC कोविड-19 महामारी के दौरान केवल खेल प्रशंसकों के लिए डिलीवरी करते रहते हैं। UFC 249 में एक अद्भुत कार्ड देने के ठीक दो महीने बाद, व्हाइट UFC 251 के साथ एक और स्टनर के साथ वापस आ गया है।

यह लड़ाई अबू डाबी में यस द्वीप पर सुंदर "फाइट आइलैंड" पर होती है। यहां तक ​​​​कि आखिरी मिनट में कोविड -19 निदान कुछ समय में ऊपर से नीचे तक, सबसे अच्छे UFC कार्डों में से एक जैसा दिख रहा है, पटरी से उतर सकता है। प्रत्येक मुख्य कार्ड लड़ाई के लिए पूर्वावलोकन और भविष्यवाणी के लिए पढ़ें।

कमरू उस्मान (16-1) बनाम जॉर्ज मसविदल (35-13), वेल्टरवेट

जॉर्ज मसविदल निश्चित रूप से एक ऐसे फाइटर हैं, जिनका स्टॉक बढ़ रहा है। वह स्टॉक और भी अधिक बढ़ गया जब उन्होंने कमरू उस्मान से लड़ने के लिए बहुत कम नोटिस पर कदम रखा, इसी तरह बढ़ते हुए गिल्बर्ट बर्न्स को कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद वापस लेने के लिए मजबूर किया गया था। उस्मान बनाम मास्विदाल एक ऐसी लड़ाई है जिसे कई प्रशंसक देखना चाहते थे और सोचा था कि वैसे भी होना चाहिए।

UFC वेल्टरवेट चैंपियन, उस्मान ने अपनी प्रतियोगिता के माध्यम से धमाकेदार प्रदर्शन किया, 2013 के दिसंबर तक लगातार 15 फाइट जीतीं। अपने पिछले चार फाइट्स में, उस्मान ने शीर्ष दावेदारों कोल्बी कोविंगटन, टायरोन वुडली, राफेल डॉस अंजोस और डेमियन मैया का निपटारा किया। इस शीर्ष प्रतियोगिता का सामना करने के बाद भी, पूर्व डिवीजन II एनसीएए ऑल-अमेरिकन और नेशनल चैंपियन ने मास्विडल को अब तक का सबसे अच्छा प्रतिद्वंद्वी कहा है।

मास्विडाल, एक +300 अंडरडॉग, ने लगातार तीन जीते हैं, डैरेन टिल, बेन एस्क्रेन और नैट डियाज़ पर जीत हासिल की है। डियाज़ के साथ उनकी लड़ाई ने मास्विडाल को प्रतीकात्मक यूएफसी बीएमएफ (बैडेस्ट एम **** आरएफ **** आर) खिताब दिलाया। मास्विदल ने अपने पिछले तीन फाइट्स में से दो में परफॉरमेंस ऑफ द नाइट सम्मान अर्जित किया है, जिसमें एस्केरेन को पांच सेकंड में रोककर UFC इतिहास में सबसे तेज नॉकआउट रिकॉर्ड करना शामिल है। जहाँ उस्मान ने अपने MMA की शुरुआत शौकिया स्तर पर कुश्ती से की, वहीं Masvidal ने अपना औपचारिक प्रशिक्षण शुरू करने से पहले कम उम्र में स्ट्रीट फाइटिंग से अपना करियर शुरू किया।

यह लड़ाई विपरीत शैलियों में से एक होगी। जीत के लिए मास्विदल का सबसे अच्छा मौका लड़ाई को खड़ा रखने का होगा, उम्मीद है कि उस्मान को लगता है कि उसके साथ घूंसे का व्यापार करके उसे कुछ साबित करना है। उस्मान लड़ाई को चटाई और मैदान पर ले जाने और मास्विदल को पाउंड करने की कोशिश करेंगे। उस्मान के लिए यह मुश्किल नहीं हो सकता है क्योंकि उसका औसत प्रति फाइट 3.4 टेक-डाउन है, जो कि मास्विदल से दोगुना है। इसके अतिरिक्त, उस्मान के पास मसविदल के 78% की तुलना में 100% टेक-डाउन रक्षा है। इसके अतिरिक्त, उस्मान मसविदल (4.6-4.3) की तुलना में प्रति मिनट थोड़ा अधिक महत्वपूर्ण स्ट्राइक करता है और प्रति मिनट कम महत्वपूर्ण स्ट्राइक (2.2-2.9) को अवशोषित करता है। मास्विदल को लड़ाई में जो मौका मिलता है, वह यह है कि वह सही समय पर चरम पर होता है। मियामी के 35 वर्षीय खिलाड़ी ने गुणवत्ता प्रतियोगिता के खिलाफ सीधे तीन जीत हासिल की हैं, सभी नॉकआउट से। उन झगड़ों का समय कुल आठ मिनट और दस सेकंड है।

भविष्यवाणी: उस्मान एक स्मार्ट फाइटर हैं और वह जो सबसे अच्छा करते हैं, टेक-डाउन, ग्राउंड और पाउंड पर टिके रहेंगे। मास्विदाल केवल इतने लंबे समय तक टेक-डाउन के खिलाफ बचाव कर सकता है और एक बार जब वह टेक डाउन कर देता है, तो उस्मान गुच्छों में स्कोर करेगा।उस्मान, निर्णय।

अलेक्जेंडर वोल्कानोव्स्की (21-1) बनाम मैक्स होलोवे (21-5), फेदरवेट

सातवें नंबर पर कुल पाउंड-फॉर-पाउंड फाइटर, अलेक्जेंडर वोल्कानोव्स्की ने फेदरवेट चैंपियन के रूप में इस लड़ाई में प्रवेश किया, जिसने 2013 के दिसंबर तक लगातार 18 फाइट जीतीं। 2019 ब्रेकआउट फाइटर ऑफ द ईयर ने बैक-टू-बैक जीता है। निर्णय, एक जोस एल्डो के खिलाफ और एक उनके वर्तमान प्रतिद्वंद्वी मैक्स होलोवे के खिलाफ। 31 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई और -210 पसंदीदा ने अपने अर्ध-समर्थक रग्बी करियर के लिए आकार में रखने के लिए ग्रीको-रोमन कुश्ती में प्रशिक्षण लेकर अपने लड़ाई करियर की शुरुआत की।

अगर ऐसा लगता है कि होलोवे हमेशा के लिए रहा है, ऐसा इसलिए है क्योंकि उसके पास है। भले ही वह केवल 28 वर्ष का है, होलोवे 2010 से लड़ रहा है और 2014 के जनवरी और 2018 के दिसंबर के बीच एक तेरह लड़ाई UFC जीत स्ट्रीक (UFC इतिहास में सबसे लंबे समय तक बंधी) को एक साथ रखा। होलोवे को इस लड़ाई तक ले जाने वाले अपने प्रशिक्षण के बारे में कुछ सवालों का सामना करना पड़ा है। यात्रा प्रतिबंधों और परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य का हवाला देते हुए, होलोवे ने हवाई में अपने विशिष्ट जिम की यात्रा करने के बजाय ज़ूम के माध्यम से लड़ाई के लिए प्रशिक्षण लेना चुना है। इसका मतलब यह है कि होलोवे ने लड़ाई की ओर अग्रसर होने वाली कोई लड़ाई नहीं की है।

अपनी पहली लड़ाई में, वोकानोव्स्की एक निश्चित गेम प्लान के साथ आए, जिसे उन्होंने पूर्णता के साथ अंजाम दिया, होलोवे को लेग किक से डंक मार दिया और होलोवे के अपराध का बचाव किया, विशेष रूप से देर के दौर में जब होलोवे मजबूत हुआ। पारंपरिक ज्ञान कहता है कि वोल्कानोव्स्की इसी तरह की योजना के साथ इस लड़ाई पर हमला करेगा। सवाल यह है कि क्या होलोवे ने पिछली लड़ाई से सीखा और समायोजित किया है? यह लड़ाई संभवत: खड़ी रहेगी और न तो कोई फाइटर बड़ा टेक-डाउन कलाकार होगा। दोनों सेनानियों के पास बहुत समान हड़ताली आँकड़े हैं, जिसमें होलोवे प्रति मिनट (6.7-6.2) थोड़ा अधिक महत्वपूर्ण स्ट्राइक लैंडिंग करते हैं और थोड़ा बेहतर क्लिप (62% -59%) पर बचाव करते हैं। वोल्कानोव्स्की अपने महत्वपूर्ण हमलों के साथ अधिक सटीक है, जो होलोवे के 44% के लिए 57% है।

भविष्यवाणी: बैक-टू-बैक फाइट्स में एक महान फाइटर को हराना कठिन है और ऐसा करने के लिए वोल्कानोवस्की को अपने गेम प्लान में कुछ बदलाव करने होंगे। अपने हिस्से के लिए, होलोवे को यह दिखाने की ज़रूरत है कि उसके पास वोल्कानोव्स्की के विघटनकारी पैर की स्टिक का जवाब है, और एक परिवर्तित प्रशिक्षण योजना के साथ ऐसा कर सकता है और कोई झगड़ा नहीं है। यह बहुत लंबा आदेश है।वोकानोव्स्की, निर्णय।

पेट्र यान (14-1) बनाम जोस एल्डो (28-6), बैंटमवेट

पेट्र यान इस लड़ाई में एक प्रभावशाली नौ फाइट जीत स्ट्रीक की सवारी करते हुए आता है, जिसमें UFC 245 में उरिजा फेबर के नाइट नॉकआउट का प्रदर्शन भी शामिल है। 27 वर्षीय रूसी ने हाल ही में अब सेवानिवृत्त पूर्व बैंटमवेट चैंपियन हेनरी सेजुडो को डक करने के लिए बुलाया है। इस लड़ाई में लाइन पर खाली खिताब के साथ, यान को सेजुडो से लड़े बिना चैंपियन बनने का मौका मिलता है और एक -220 पसंदीदा के रूप में लड़ाई में प्रवेश करता है।

एल्डो, एक 16 वर्षीय एमएमए अनुभवी और दस वर्षीय यूएफसी सेनानी इस लड़ाई में प्रवेश करता है और अपने पिछले छह में से चार फाइट हार चुका है। खाली खिताब के लिए लड़ने के लिए एल्डो का चुनाव 33 वर्षीय ब्राजीलियाई के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड जैसा लगता है। अपनी आखिरी लड़ाई में, एल्डो मार्लन मोरेस के खिलाफ एक लड़ाई में हार गया, जिसे कई लोगों ने सोचा था कि एल्डो जीता था। वह व्यक्ति जिसे कई लोग अब तक का सबसे बड़ा फेदरवेट मानते हैं, वह UFC के इतिहास में केवल पाँचवाँ दो-डिवीजन चैंपियन बनने के लिए अपने विवादास्पद नुकसान को दूर करना चाहता है।

यह लड़ाई खड़ी रहने की बहुत संभावना है क्योंकि दोनों लड़ाके ऐतिहासिक रूप से अपने पैरों पर जानवर रहे हैं। दोनों में अत्यधिक शक्ति और गति है। एल्डो लेग स्ट्राइक को फिर से खोजने के लिए बुद्धिमान होगा जिसने उसे छोटा होने पर अपना प्रभावशाली फिर से शुरू करने में मदद की। यान केवल 3.2 को अवशोषित करते हुए प्रति मिनट 5.7 महत्वपूर्ण स्ट्राइक देता है। एल्डो 3.2 को अवशोषित करते हुए 3.5 की दर से प्रहार करता है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि उन संख्याओं में उनके छोटे, अधिक प्रभावशाली दिन शामिल हैं। हम यान के लिए 15 से छह या सात महत्वपूर्ण स्ट्राइक लाभ पर चैंपियनशिप राउंड में प्रवेश कर सकते हैं जो एल्डो के लिए परेशानी का सबब होगा।

भविष्यवाणी : यान अपने प्राइम में प्रवेश करने वाला सबसे छोटा, फ्रेशर फाइटर है। एल्डो एक पूर्व महान खिलाड़ी हैं जिनका करियर नीचे की ओर है। मुझे उम्मीद है कि यह यान के लिए फैबर की लड़ाई की तुलना में करीब होगा, लेकिन उसी परिणाम के साथ।यान केओ / टीकेओ।

जेसिका आंद्रेडे (20-7) बनाम रोज़ नमाजुनस (8-4), महिला स्ट्रॉवेट

जेसिका आंद्रेडे ने अपने रीमैच में रोज नामजुनास के साथ प्रवेश किया, जो लगातार चार जीतने के बाद अपनी आखिरी लड़ाई में हार गया, एक रन जिसमें चार फाइट या परफॉर्मेंस ऑफ द नाइट अवार्ड शामिल थे। अपने चैंपियनशिप खिताब के हारने के बाद से, आंद्रेडे ने ऑक्टोगन से थोड़ा ब्रेक लिया है, बिना किसी लड़ाई के ग्यारह महीने जा रहे हैं।

रोज नोमाजुनास 2017 में महिला स्ट्रॉवेट चैम्पियनशिप के लिए जोआना जेड्रेजेजिक को हराकर और फिर रीमैच में निर्णय से जेड्रेजेजिक को हराकर दुनिया के शीर्ष पर थी। आंद्रेडे के खिलाफ अपनी पहली लड़ाई में, नामाजुनस एक कामुरा को थोड़ी देर तक पकड़े रहने से पहले और उसके सिर पर पटक कर बाहर निकल जाने से पहले लड़ाई जीत रही थी। विस्कॉन्सिन से बाहर 28 वर्षीय ने अपनी आठ में से पांच जीत दर्ज करके हासिल की है। दोनों के बीच पहली लड़ाई में हारने के बावजूद, नोमाजुनस -200 पसंदीदा के रूप में लड़ाई में प्रवेश करता है।

दोनों फाइटर्स बहुत अच्छी तरह गोल हैं और फाइट को कायम रख सकते हैं या मैट पर ले जा सकते हैं। नोमाजुनस आंद्रेडे को दूर रखने के लिए अपनी बेहतर गति और तीन इंच की पहुंच के लाभ का उपयोग करना चाहेगी। आंद्रेडे की ठुड्डी मजबूत है और उसने दिखाया है कि वह कुछ सजा ले सकती है। नमाजुनास में अपने विरोधियों की ताकत को बेअसर करते हुए, मुसीबत में पड़ने पर सबमिशन देखने की क्षमता होती है। आंद्रेडे के पास ऐसी शक्ति है जो किसी भी क्षण किसी भी लड़ाई को समाप्त कर सकती है और उसका उपयोग करना चाहेगी।

भविष्यवाणी: सादा और सरल, नोमाजुनास उस समय तक आंद्रेड को संभालने के बावजूद इन दोनों के बीच आखिरी लड़ाई में फंस गया। यह निश्चित रूप से फिर से हो सकता है, लेकिन "ठग रोज" जानता है कि क्या देखना है और इस समय से दूर रहना है।नोमाजुनस, निर्णय।

अमांडा रिबास (9-1) बनाम पेगे वनजेंट (8-4), महिला फ्लाईवेट

Amanda Ribas ने अपने पहले UFC पे-पर-व्यू इवेंट में Paige VanZant पर बड़े पैमाने पर -950 पसंदीदा के रूप में प्रवेश किया। ब्राज़ील की रहने वाली 26 वर्षीया ने लगातार चार फाइट जीती हैं, जिसमें उसके तीनों UFC फाइट शामिल हैं। रिबास ने प्रत्येक लड़ाई के साथ सुधार किया है, भले ही उसने प्रतिस्पर्धा में कदम रखा हो।

वनज़ेंट को कभी महिला स्ट्रॉवेट डिवीजन के भविष्य के रूप में देखा जाता था, लेकिन अपने पिछले पांच मुकाबलों में से तीन हारने के कारण अपने स्टार को फीका देखा है। निष्क्रियता ने किसी भी चैंपियनशिप बातचीत से वैनज़ेंट का नाम हटा दिया है क्योंकि उसने कई हाथों के फ्रैक्चर के कारण अठारह महीनों में लड़ाई नहीं लड़ी है। हालांकि, ओरेगन की 26 वर्षीया ने अपने एमएमए करियर को डांसिंग विद स्टार्स और एक फूड नेटवर्क कुकिंग प्रतियोगिता के साथ-साथ नाइके और अन्य के साथ मॉडलिंग अनुबंधों में प्रस्तुत किया है।

वानज़ेंट अपनी ग्रैपलिंग के लिए जानी जाती है, लेकिन रिबास वेट क्लास में ऊपर जाने के बावजूद और भी बेहतर हो सकती है। वैनज़ेंट इस लड़ाई को लंबवत रखने और अपने लाभ के लिए अपनी हड़ताली सटीकता का उपयोग करने की कोशिश करेगी। रिबास का टेकडाउन औसत (2.0-1.3) बेहतर है और वैनज़ेंट ने केवल 35% टेकडाउन का बचाव किया है। रिबास इस लड़ाई को जमीन पर उतारने और सबमिशन हासिल करने की कोशिश करेंगे।

भविष्यवाणी: ऐसा कुछ भी नहीं है जो वानज़ेंट रिबास से बेहतर करता है। इसके अलावा, VanZant ने एक लंबी छंटनी का सामना किया है। यह लड़ाई करीब नहीं होगी।रिबास, सबमिशन।

कृपया हमें फॉलो करें और लाइक करें:

लेरॉय ट्रैवर्स

लैक्रोस (कॉलेज और एमएलएल) के साथ-साथ जॉर्ज टाउन होयस बास्केटबॉल, वाशिंगटन रेडस्किन्स और एमएसबी पर यहां के अधिकांश अन्य खेलों के मेरे कवरेज का पालन करें। पड़ोसी ससेक्स काउंटी, डेलावेयर में रहते हुए, मैं लगभग 40 वर्षों से मैरीलैंड स्पोर्ट्स का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं। मुझे ट्विटर @el_travs और इंस्टाग्राम @Letrav पर फॉलो करें।

आपको यह भी पसंद आ सकता हैं...