राम्राज

UFC 250 मुख्य कार्ड: पूर्वावलोकन और पूर्वानुमान

अमांडा नून्स बनाम फ़ेलिशिया स्पेंसर, महिला फेदरवेट

अमांडा नून्स इस लड़ाई में आती हैं, जिसे कई लोग पाउंड-फॉर-पाउंड दुनिया में सबसे अच्छे फाइटर और अब तक की सबसे बड़ी महिला फाइटर मानते हैं। उन सभी महान महिला सेनानियों के बारे में सोचें जिनके बारे में आप सोच सकते हैं और संभावना है कि अमांडा नून्स (19-4) ने उन्हें बाहर कर दिया है या उन्हें जमा कर दिया है। लगभग छह साल पहले आखिरी बार हारने के बाद, नून्स ने लगातार दस जीते हैं। रास्ते में, उसने मीशा टेट, रोंडा राउजी, रकील पेनिंगटन, क्रिस साइबोर्ग और होली होल्म को नॉक आउट या सबमिट किया है। उनकी प्रतिद्वंदी, फ़ेलिशिया स्पेंसर (8-1) ने अपने नौ मुकाबलों में से केवल एक को हारा है। वह हार साइबोर्ग को मिली, जिस पर नून्स का दबदबा था। कोई सवाल ही नहीं है कि नून्स इस लड़ाई में एक विशाल -625 पसंदीदा के रूप में क्यों आते हैं।

ऑड्स-मेकर्स के अनुसार, स्पेंसर की जीत के लिए कोई रास्ता नहीं है। UFC में Nunes की स्ट्राइकिंग सर्वश्रेष्ठ में से एक है। उसे और भी कठिन बनाने के लिए, उसका ब्राज़ीलियाई जिउ-जित्सु उतना ही गंदी है। चैंपियन ऑक्टोगोन में मायावी है और हिट करना मुश्किल है, प्रति मिनट केवल 2.6 महत्वपूर्ण स्ट्राइक को अवशोषित करता है, जबकि 4.3 देता है। नून्स इस लड़ाई को जल्दी खत्म करने की कोशिश करेगी जैसा कि उसने अपनी दस में से सात जीत में किया है। स्पेंसर की विशेषता कुश्ती को देखते हुए नून्स लड़ाई को कायम रखने की कोशिश करेंगे। यदि नून्स को हटा दिया जाता है, तो उसने दिखाया है कि वह जल्दी से फिर से संगठित हो सकती है और अपने पैरों पर वापस आ सकती है।

जबकि स्पेंसर की जीत की संभावना बहुत कम हो सकती है, एक अपसेट प्रतिस्पर्धात्मक रूप से असंभव नहीं है। जबकि Nunes आमतौर पर एक टेकडाउन से जल्दी से ठीक हो सकता है, स्पेंसर का सबमिशन गेम खतरनाक है। कनाडाई ताइक्वांडो और ब्राजीलियाई जिउ जित्सु ब्लैक बेल्ट ने अपनी पिछली पांच जीत में से चार में रियर नेकेड चोक के माध्यम से अपने प्रतिद्वंद्वी को सौंप दिया है। स्पेंसर लड़ाई को बाद के दौर में जारी रखने की कोशिश कर सकता है, उम्मीद है कि COVID-19 महामारी ने किसी तरह Nunes की कंडीशनिंग को प्रभावित किया है और Nunes को वापस पाने के लिए कुछ जादू का काम किया है। यह एक लंबा क्रम होगा, क्योंकि स्पेंसर के हाथ अपने पैरों पर भरे होंगे, प्रति मिनट 6.3 महत्वपूर्ण प्रहारों को अवशोषित करेंगे, अमांडा नून्स के साथ लड़ाई में आने पर एक डरावनी संख्या।

भविष्यवाणी : स्पेंसर की जीत की संभावना आशाओं, आईएफएस और चमत्कारों पर टिकी हुई लगती है। नून्स स्पेंसर को अलग करेगी और उसे राउंड 2 में बाहर कर देगी।नून्स - KO/TKO

राफेल असुनकाओ बनाम कोडी गैरब्रांट, बैंटमवेट

पूर्व बैंटमवेट चैंपियन, कोडी गारब्रांट (11-3) ने एक साल से अधिक समय तक लड़ाई नहीं लड़ी है और साढ़े तीन साल में एक भी लड़ाई नहीं जीती है, लगातार तीन मुकाबलों में हारकर बाहर हो गए हैं। राफेल असुनकाओ (27-7), +119 अंडरडॉग, ने लगातार दो हारे हैं, जिसमें अगस्त में कोरी सेंधगेन के खिलाफ एक सर्वसम्मत निर्णय भी शामिल है।

गारब्रांट की आक्रामक शैली है जो गति और शक्ति के एक खराब संयोजन को जोड़ती है। उस शैली ने उसे अपने करियर के अधिकांश समय में अच्छी तरह से सेवा दी है। हाल ही में, हालांकि, विरोधियों ने अपने पिछले तीन मुकाबलों में से प्रत्येक में इस नॉक आउट का इस्तेमाल किया है। असुनकाओ मय थाई और ब्राजीलियाई जिउ-जित्सु विशेषज्ञ हैं, जिन्होंने सबमिशन के माध्यम से अपने 37% फाइट जीते हैं, इसमें 2011-2018 का एक खिंचाव शामिल है जिसमें वह 11-1 से आगे थे। असुनकाओ इस लड़ाई को जमीन पर उतारने की कोशिश करेगा जबकि गैरब्रांट लड़ाई को चरम पर रखना और नॉकआउट की तलाश करना चाहेगा। इस रणनीति से गारब्रांट की अच्छी सेवा होनी चाहिए क्योंकि उसके पास 100% टेक-डाउन रक्षा दर है।

भविष्यवाणी : यह स्ट्राइकर बनाम ग्रेपलर की लड़ाई होगी। अपने पिछले तीन मुकाबलों से सीख रहे गारब्रांट अधिक सतर्क रहेंगे और तीसरे दौर में असुंकाओ को बाहर कर देंगे।गैरब्रांट, केओ/टीकेओ।

अल्जामेन स्टर्लिंग बनाम कोरी संधगेन, बैंटमवेट

अलजमैन स्टर्लिंग (18-3), एक पूर्व डिवीजन III एनसीएए ऑल-अमेरिकन पहलवान, चार जीत की लकीर की सवारी करते हुए इस लड़ाई में आता है। स्टर्लिंग का ग्राउंड गेम उसकी ताकत है, अपनी जीत के 39% में सबमिशन अर्जित करता है। 30 वर्षीय न्यू यॉर्कर अपनी स्ट्राइकिंग पर अथक परिश्रम कर रहा है और एक बहुत ही बेहतरीन फाइटर बन गया है। 5'11" के खेल में सबसे लंबे बेंटमवेट में से एक, सैंडागेन (12-1) ने लगातार सात जीते हैं, जिनमें से चार टीकेओ ने जीते हैं। दोनों लड़ाके इस तरह की लकीर पर हैं, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि ऑड-मेकर्स के पास यह लड़ाई पिक-एम के रूप में है।

स्टर्लिंग विस्फोटक है, और हालांकि चार इंच की ऊंचाई छोड़ कर, अपने प्रतिद्वंद्वी की तुलना में अधिक लंबी पहुंच रखता है। स्टर्लिंग की हड़ताली शैली अपरंपरागत है और विरोधियों को निराश कर सकती है। कहा जा रहा है कि, स्टर्लिंग के पास इस लड़ाई को चटाई तक ले जाने का सबसे अच्छा मौका है, क्योंकि सेंधगेन ने स्टर्लिंग के पास मौजूद ग्राउंड गेम के साथ किसी से भी लड़ाई नहीं की है। स्टर्लिंग ने अपने टेक-डाउन प्रयासों में से केवल 29% ही उतरे हैं, जबकि सेंधगेन ने 27% का बचाव किया है, इसलिए, जब वहाँ अवसर है, तो टेक-डाउन नहीं दिया जाएगा। स्टर्लिंग को विशेष रूप से सावधान रहना होगा कि वह सैंडहैन घुटने को न पकड़ें क्योंकि वह कुश्ती के साथ स्ट्राइकिंग को मिलाते हुए स्तरों को बदलना चाहता है।

संधगेन की जीत की राह किसी भी तरह से जा सकती है, हड़ताली या लड़ाई को चटाई तक ले जाना। जहां स्टर्लिंग 51% टेक-डाउन प्रयासों का बचाव करता है, वहीं सैंडहेगन में 50% टेक डाउन सटीकता दर है। स्टैट जो वास्तव में बाहर खड़ा है, हालांकि, स्टर्लिंग के 4.9 की तुलना में सैंडहेगन की 7.1 महत्वपूर्ण स्ट्राइक प्रति मिनट उतरी है।

भविष्यवाणी: यह लड़ाई रात की लड़ाई के लिए एक दावेदार है और लगभग कॉल के बहुत करीब है। मुझे लगता है कि Sandhagen स्टर्लिंग के टेक-डाउन प्रयासों का बचाव करता है और न्यायाधीशों को प्रभावित करने के लिए पर्याप्त हमले करता है।संधगेन, निर्णय।

नील मैग्नी बनाम एंथनी रोक्को मार्टिन, वेल्टरवेट

नील मैग्नी (22-7) मार्च में चीनी पावर पंचर ली जिंगलियांग के खिलाफ एक शानदार जीत से बाहर आ रहा है, जिसमें सबसे ज्यादा सोचा गया था कि उसके पास बहुत कम मौका था। एंथनी रोक्को मार्टिन (17-5) ने आगे बढ़ने के बाद से अपने आखिरी छह में से पांच जीते हैं। 2018 के अप्रैल में वेल्टरवेट तक, उनका एकमात्र नुकसान डेमियन मैया के हाथों हुआ।

मैग्नी, एक -150 पसंदीदा, एक मजबूत क्लिंच गेम के साथ एक रंगीला किकबॉक्सर है। मैंगी मार्टिन पर दबाव बनाए रखने और उसे अपने पिछले पैर से किक आउट करने की कोशिश करेगा। यह रणनीति मार्टिन को दबाने में भी मदद करेगी और मैग्नी को कम दूरी की कोहनी और घुटनों पर उतरने के लिए अपने बेहतर क्लिनिक का उपयोग करने की अनुमति देगी।

मार्टिन एक शानदार काउंटर गेम के साथ एक रंगीला किकबॉक्सर भी है। मार्टिन का ग्राउंड गेम खतरनाक है, साथ ही, उन्होंने अपनी नौ जीत सबमिशन के जरिए हासिल की है। मार्टिन मैगी को टेक-डाउन प्रयासों के साथ बाँधने और धीमी गति से जीत हासिल करने या सबमिशन को सुरक्षित करने की कोशिश करेगा।

भविष्यवाणी : यह आपस में टकराने वाली शैलियों की धीमी गति की लड़ाई हो सकती है। मुझे लगता है कि मैंगी ने मार्टिन को कुछ बुरा वार करने और एक निर्णय जीतने के लिए पर्याप्त रूप से पकड़ लिया।मंगल, निर्णय।

एडी विनलैंड बनाम शॉन ओ'मैली, बैंटमवेट

एडी विनलैंड (24-13) एक दस-वर्षीय यूएफसी दिग्गज हैं, जिन्होंने 2016 के बाद से प्रति वर्ष केवल एक बार लड़ाई लड़ी है। अपनी अंतिम उपस्थिति में, विनलैंड ने ग्रिगोरी पोपोव के दूसरे दौर के टीकेओ के साथ अपनी शक्ति के बारे में सभी को याद दिलाया। सीन ओ'माली (11-0) एक बेंटमवेट संभावना है जिसने अपने पिछले दो फाइट्स में "परफॉर्मेंस ऑफ द नाइट" और "फाइट ऑफ द नाइट" अर्जित किया है। चोटों और दूषित पूरक निलंबन से लड़ने के बाद, O'Malley ने मार्च में जोस अल्बर्टो क्विनोनेज़ के TKO के साथ अपनी वृद्धि जारी रखी।

विनलैंड नॉकआउट पावर वाला एक आक्रामक फाइटर है। कहा जा रहा है कि, वह प्रति मिनट केवल 3.4 महत्वपूर्ण स्ट्राइक करता है और इसकी सटीकता दर 29% है। इस लड़ाई में विनलैंड हमला करेगा, जो उसकी नाश हो सकती है।

O'Malley, एक जबरदस्त -500 पसंदीदा, एक मजबूत काउंटर पंचर है जो प्रति मिनट 6.9 महत्वपूर्ण स्ट्राइक करता है। अपराजित 25 वर्षीय के पास तीन इंच की आर्म रीच एडवांटेज है और 3.5 इंच लेग रीच एडवांटेज है जिसका उपयोग वह विनलैंड को अलग करने के लिए करेगा।

भविष्यवाणी: O'Malley प्रचार ट्रेन इस लड़ाई में आगे रहेगी। O'Malley दूसरे दौर में नॉकआउट झटका लगाने से पहले काउंटर पंचर के साथ वाइनलैंड की आक्रामकता का स्वागत करते हुए लड़ाई के शुरुआती हिस्से में खर्च करेगा। ओ'माल्ली, केओ/टीकेओ।

कृपया हमें फॉलो करें और लाइक करें:

लेरॉय ट्रैवर्स

लैक्रोस (कॉलेज और एमएलएल) के साथ-साथ जॉर्ज टाउन होयस बास्केटबॉल, वाशिंगटन रेडस्किन्स और एमएसबी पर यहां के अधिकांश अन्य खेलों के मेरे कवरेज का पालन करें। पड़ोसी ससेक्स काउंटी, डेलावेयर में रहते हुए, मैं लगभग 40 वर्षों से मैरीलैंड स्पोर्ट्स का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं। मुझे ट्विटर @el_travs और इंस्टाग्राम @Letrav पर फॉलो करें।

आपको यह भी पसंद आ सकता हैं...