ब्रेजिलअगलामिलान

धन्यवाद कोच के, मैरीलैंड के एक प्रशंसक का एक पत्र

प्रिय कोच क्रिज़ीज़वेस्की,

मेरा नाम एरिक अर्नोल्ड है, और मैं आजीवन मैरीलैंड का प्रशंसक हूं। मैं अपने तीसवें दशक के अंत में हूं, और मैं काफी भाग्यशाली रहा हूं कि मुझे कुछ समय के लिए मेरी मैरीलैंड टेरापिन्स के बारे में लिखने का अवसर मिला है। कल ही खबर आई कि आप कोचिंग से रिटायर हो रहे हैं। मैं दशकों से इस पल का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। हालाँकि, जब अंतिम बजर की तरह मेरे कानों में खबर गूँज रही थी, तो वह भावना नहीं थी जिसकी मुझे उम्मीद थी।

मैंने हर साल आपके नाम के साथ-साथ आपके कई खिलाड़ियों को भी शाप दिया है जो मुझे याद हैं। कॉलेज बास्केटबॉल में केवल दो टीमें हैं जिनके लिए मैंने कभी जड़ें जमाई हैं। मैरीलैंड और जो भी आपके खिलाफ खेल रहा है। मेरे अपने बेटे को आपके विश्वविद्यालय के शब्दों को नाम से बोलने की अनुमति नहीं है जैसे कि यह हैरी पॉटर का खलनायक है। एक लड़के के रूप में, अपने पिता के साथ खेल देखकर, मुझे विश्वास हो गया था कि आप अपनी जीत हासिल करने के लिए धोखा दे रहे हैं। रेफरी रिश्तेदार थे, खेल तय थे, और ऑड्स हमेशा आपके पक्ष में थे। मैंने आपको रोते हुए देखा, आपके खिलाड़ी फ्लॉप हुए, और मैंने देखा कि आपके प्रशंसक साल दर साल जश्न मनाते हैं। मुझे उन भावनाओं से नफरत थी जो आपकी टीमों ने मुझे महसूस करने के लिए मजबूर किया, लेकिन अब, एक आदमी के रूप में मैं उन यादों के लिए आभारी हूं।

तुम्हारे बिना, मैं वही मैरीलैंड प्रशंसक नहीं होता जो मैं आज हूं। मैं पहचान सकता हूं कि यूएनसी आपका ऐतिहासिक प्रतिद्वंद्वी है, लेकिन तब नहीं जब मैंने देखना शुरू किया। पूर्व खिलाड़ी जेसन विलियम्स ने अपनी पुस्तक में स्वीकार किया कि मैरीलैंड अपने खेल के दिनों में आपका सच्चा प्रतिद्वंद्वी था, जो उस समय हुआ जब कॉलेज बास्केटबॉल के लिए मेरा जुनून अपने चरम पर था। मुझे याद है कि ग्रीविस वास्केज़ ने सीनियर रात को आपके कोच के खिलाफ़ बीस अंक स्कोर करते हुए देखा था कि जॉन शेयेर एसीसी शीर्षक के एक हिस्से का दावा करने के लिए… निश्चित रूप से… आप। मुझे यह भी याद है कि विलियम्स, बैटियर और बूज़र के रूप में "चमत्कार मिनट" ने मेरा दिल सबसे लंबे दस सेकंड में तोड़ दिया था, अपवित्रता से भरे प्रयास आपकी टीम को ओवरटाइम के लिए ले जाते हैं।

फ्रेंकलिन डी. रूजवेल्ट ने एक बार कहा था, "मैं आपसे उन शत्रुओं से न्याय करने के लिए कहता हूं जिन्हें मैंने बनाया है।" और आप साहब ने यहाँ कॉलेज पार्क में बहुत सारे दुश्मन बना लिए हैं। मुझे यकीन नहीं है कि नए छात्र कभी समझ पाएंगे कि प्रतिद्वंद्विता कितनी तीव्र थी, लेकिन मैं करता हूं। जबकि मैं एसीसी से बिग 10 में जाने के कदम को समझ गया था, मैं यह दिखावा नहीं कर सकता कि इससे कोई नुकसान नहीं हुआ। मैं भी अनिच्छा से स्वीकार करूंगा, जब आपको लेकर्स को कोचिंग देने के लिए कॉलेज बास्केटबॉल छोड़ने की अफवाह थी, तो मैं आपको खोने के विचार से दुखी था।

मेरे लिए बास्केटबॉल सिर्फ एक खेल से ज्यादा है, लेकिन इससे भी ज्यादा एक कहानी जैसा दिखता है। हर कहानी में एक अच्छा नायक होता है, लेकिन सबसे अच्छी कहानियों में एक महान खलनायक होता है। कोच, आप सबसे अच्छे खलनायक रहे हैं। आपने अपने बच्चों की परवाह की, आपने कॉलेज बास्केटबॉल की परवाह की, और आपकी सफलता ने हम सभी के बीच ईर्ष्या पैदा की। हमारी कहानियाँ नाटक, वीरता, दिल टूटने और आनंद से भरी थीं। हम मैरीलैंड प्रशंसकों के रूप में अक्सर कहते हैं, "कछुए से डरो।" फिर भी, हम उस आदर्श वाक्य को केवल आत्मविश्वास के साथ बोल सकते हैं क्योंकि वर्षों की गहन लड़ाई के बाद, हम अब किसी से नहीं डरते। वास्तव में, मुझे विस्कॉन्सिन मीडिया का एक सदस्य याद है जो मुझे बता रहा था कि एक युवा मैरीलैंड टीम के पास अपने पहले वर्ष बिग 10 बास्केटबॉल चैंपियनशिप के लिए प्रतिस्पर्धा करने का कोई मौका नहीं था। मेरी पहली प्रतिक्रिया थी "हमने हर साल कोच के का सामना किया, क्या आप ईमानदारी से सोचते हैं कि हम आपसे डरते हैं?"

मैं आपके अंतिम सीज़न में नाटक नहीं कर सकता मैं सफलता की कामना करूंगा। जब आपका विदाई दौरा मीडिया में अपने चरम पर पहुंच जाएगा, तो मैं भी अपनी आंखें मूंदूंगा। हालांकि, मैं यह भी आशा करूंगा कि आपके जाने से पहले हम आपको एक बार और एक कहानी के लिए देखें। अगर हम नहीं भी करते हैं, तो भी मैं आपको धन्यवाद कहना चाहता हूं। आज मैं जो मैरीलैंड का प्रशंसक हूं, उसमें मेरी मदद करने के लिए धन्यवाद।

ईमानदारी से,

एरिक अर्नोल्ड

एक आजीवन मैरीलैंड प्रशंसक

कृपया हमें फॉलो करें और लाइक करें:

आपको यह भी पसंद आ सकता हैं...