बिलबोर्ड

सैम कोच ने 16 साल के करियर के बाद संन्यास लिया

रेवेन्स पंटर सैम कोच रेवेन्स ओविंग्स मिल्स सुविधा में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गुरुवार को सेवानिवृत्त हुए।

कोच ने एनएफएल में रेवेन्स के साथ 16 साल खेले। नेब्रास्का विश्वविद्यालय से 2006 में छठे दौर में ड्राफ्ट किए गए, कोच ने लगातार 239 गेम खेले और 2020 में कोविड के कारण एक गेम से चूक गए। यह एकमात्र ऐसा खेल होगा जिसे वह अपने निपुण करियर के दौरान याद करेंगे, जिसने उन्हें 2015 में प्रो बाउल बनाने के साथ-साथ 2015 में दूसरी टीम ऑल-प्रो के रूप में सम्मानित किया।

कोच की लंबी उम्र ने उन्हें रेवेन्स के किसी भी अन्य खिलाड़ी की तुलना में 256, 27 अधिक पर खेले जाने वाले खेलों में सर्वकालिक नेता बनने की अनुमति दी।

कोच ने अपना करियर 1,168 पंट के साथ पूरा किया, जिसमें कुल 52,868 गज का औसत 45.3 गज प्रति पंट जमा हुआ, जो एनएफएल के इतिहास में 19वीं बार अच्छा रहा। कोच ने अपने करियर में कभी भी 43 गज प्रति पंट से कम का औसत नहीं निकाला।

सैम कोच जहां अपनी पंटिंग क्षमता के लिए सबसे ज्यादा जाने जाते थे, वहीं उन्हें गेंद फेंकने की भी आदत थी। कोच ने अपने करियर को 8 प्रयासों में 7 पास की प्रतिस्पर्धा के साथ समाप्त किया, जिसमें उनका करियर 2021 में एक नकली पंट प्रयास के दौरान आया था। कोच 2012 में एक नकली फील्ड गोल पर सात गज की दौड़ में आने वाले अपने करियर में एक टचडाउन भी स्कोर करेंगे।

कोच ने गेंद के कोण और दिशा को बदलने के लिए विभिन्न होल्डिंग और किकिंग तकनीकों का उपयोग करके एनएफएल में पंटिंग गेम में क्रांति ला दी। कोच अपनी 10-यार्ड लाइन के अंदर अक्सर विरोधी टीमों को पिन करने की अपनी महान क्षमता के लिए लीग के आसपास प्रसिद्ध हो गए। कोच अपने करियर के किसी भी बिंदु पर कभी भी एक स्नैप को गलत तरीके से संभालने के लिए क्षेत्र के लक्ष्यों पर एक असाधारण धारक रहे हैं।

जस्टिन टकर अब सक्रिय रोस्टर पर एकमात्र शेष खिलाड़ी हैं जो रेवेन्स 2012 सुपर बाउल विजेता टीम के सदस्य थे।

सैम कोच 2022 में रैवेन्स के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है, लेकिन वह टीम के आसपास रहेगा क्योंकि वह रेवेन्स कोचिंग स्टाफ पर एक विशेष टीम सलाहकार के रूप में काम करेगा।

रैवेन्स अब धोखेबाज़ पंटर जॉर्डन स्टाउट की ओर रुख करेंगे, जिन्हें रैवेन्स ने अप्रैल के एनएफएल ड्राफ्ट में पेन स्टेट के चौथे दौर में ड्राफ्ट किया था।

रेवेन्स प्रेस विज्ञप्ति:

पी सैम कोच ने सेवानिवृत्ति की घोषणा की

कोच बने बाल्टीमोर रेवेन्स स्पेशल टीम कंसल्टेंट

बाल्टीमोर रेवेन्स पी सैम कोच ने गुरुवार को एनएफएल खिलाड़ी के रूप में अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की और अब एक विशेष टीम सलाहकार के रूप में कोचिंग स्टाफ में शामिल होंगे।

यहां कोच के प्रभावशाली 16 साल के खेल करियर के बारे में कई महत्वपूर्ण बातें बताई गई हैं:

16 साल के एक अनुभवी, कोच एक फ्रैंचाइज़ी-रिकॉर्ड 256 नियमित सीज़न गेम्स में दिखाई दिए - जिनमें से 239 2006-20 से लगातार आए (एक टीम रिकॉर्ड भी)।

बाल्टीमोर की 2012 सुपर बाउल XLVII चैम्पियनशिप टीम के एक सदस्य, कोच ने रेवेन्स की वर्दी में कुल 276 करियर खेलों के लिए 20 पोस्टसीज़न प्रतियोगिताओं में भी खेला।

एनएफएल के सबसे नवीन पंटर्स में से एक माना जाता है - और सभी समय के सबसे महान धारकों में से एक - कोच को 2015 प्रो बाउल में नामित किया गया था, उस वर्ष दूसरी टीम ऑल-प्रो सम्मान भी अर्जित किया। कोच तीन मौकों (2010, 2014 और 2019) पर प्रो बाउल वैकल्पिक भी थे। तीन बार एएफसी स्पेशल टीम्स प्लेयर ऑफ द वीक, उन्होंने पंट (1,168), पंट यार्डेज (52,868), करियर सकल औसत ( 45.3), करियर का शुद्ध औसत (39.7) और 20 (453) के अंदर पंट। एनएफएल के इतिहास में किसी एकल टीम के साथ एक पंटर द्वारा उनके 1,168 करियर पंट सबसे अधिक हैं।

कोच ने के जस्टिन टकर के 326 फील्ड गोलों में से एक पर भी कब्जा कर लिया, जिसमें 17 गेम-विजेता शामिल थे, जिससे टकर को एनएफएल इतिहास में सर्वश्रेष्ठ सफलता दर (91.1%) दर्ज करने में मदद मिली। अपने करियर के दौरान नकली पंट और किक पर, कोच 7 थे- of-8 82 गज (109.4 रेटिंग) के लिए उत्तीर्ण।
उन्होंने फेक पर एक रशिंग टचडाउन और एक टू-पॉइंट रूपांतरण भी किया।

कोच के 2021 के अभियान ने बाल्टीमोर की विशेष टीम यूनिट रैंकिंग में फुटबॉल आउटसाइडर्स की DVOA रेटिंग में नंबर 1 में योगदान दिया। (द रेवेन्स ने 2012, 2015 और 2017 में भी नंबर 1 को स्थान दिया, जिसमें कोच ने समूह को मार्गदर्शन करने में मदद की।)

2020 में, कोच 20-यार्ड लाइन के अंदर कम से कम 20 पंट (22) रखने वाले लीग के एकमात्र पंटर थे और उनके पास एक से अधिक टचबैक नहीं थे। 2017 में, कोच 20 (40) के अंदर पिन किए गए दोनों पंट में एनएफएल में पहले स्थान पर रहे। ) और 10 (16) के अंदर, और वह 5 (5) के अंदर नीचे पंट में दूसरे स्थान पर रहा।

मूल रूप से 2006 एनएफएल ड्राफ्ट के छठे दौर में बाल्टीमोर द्वारा चुना गया, कोच एक सेवार्ड, नेब है, जो नेब्रास्का विश्वविद्यालय में भाग लिया।

उनके और उनकी पत्नी, निक्की के चार बच्चे हैं: बेटे रयान (23), ब्रेक्सटिन (18) और कामदीन (16), और बेटी जियाना (8)।

कोच के करियर के बारे में वर्तमान और पूर्व रेवेन्स के कई उद्धरण नीचे दिए गए हैं:

पूर्व विशेष टीम समन्वयक और एसोसिएट हेड कोच जेरी रोसबर्ग

"लगातार 16 वर्षों से, सैम कोच को बाल्टीमोर रेवेन्स के लिए पंटर होने का काम सौंपा गया है। और सुपर बाउल XLVII के पिछले दो नाटकों की तरह, सैम ने दिया है।

"ट्रस्ट एक ऐसा शब्द है जो सैम के रेवेन्स के साथ गहरे संबंध का वर्णन करता है। हम हमेशा भरोसा कर सकते थे कि सैम तैयार होगा; हम भरोसा कर सकते हैं कि वह क्लच स्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करेगा; हम भरोसा कर सकते हैं कि वह एक अनुकरणीय साथी होगा; और हम भरोसा कर सकते थे कि उसका वचन उसका बंधन था।

"सैम को बाल्टीमोर में एक कुलीन कलाकार के रूप में याद किया जाएगा, क्योंकि वह अपनी स्थिति के सभी प्रासंगिक रिकॉर्ड रखता है। लेकिन उन्हें एनएफएल के रंगीन इतिहास और बड़े पैमाने पर फ़ुटबॉल में उनकी अविश्वसनीय रचनात्मकता और फ़ुटबॉल को पेंट करने के वैकल्पिक तरीकों के निष्पादन के लिए भी याद किया जाएगा।

“यह ध्यान दिया जाए कि सैम कोच ने इस संबंध में खेल को बदल दिया। वह फुटबॉल के इतिहास में सबसे महान धारक भी हैं। संभ्रांत एथलीटों से भरे खेल में, सैम ने एथलेटिक क्षमता का प्रदर्शन किया जिस पर अन्य खिलाड़ी आश्चर्यचकित होंगे। "सैम कोच एक सच्चे चैंपियन के रूप में एनएफएल को छोड़ देता है। उनके पास मेरा स्थायी आभार, सम्मान और प्यार है।

"विशेष टीम समन्वयक क्रिस हॉर्टन"

"सैम को एक शानदार करियर के लिए बधाई। एक संगठन के साथ 16 साल बिताने के लिए एक खिलाड़ी के रूप में सैम के बारे में बहुत कुछ कहता है, उसने क्या हासिल किया है और खेल के प्रति उसका दृष्टिकोण क्या है। वह हर दिन बेहतर होने की मानसिकता के साथ इमारत में आया। मैंने देखा कि जैसे-जैसे वह बढ़ता जा रहा था और बस वही हासिल कर रहा था।

"सैम के साथियों ने उसकी ओर देखा और हर दिन उसके काम करने वाले रवैये के लिए उसका सम्मान किया। एक कोच के रूप में, मैंने उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण की सराहना की। मैं कभी भी ऐसे खिलाड़ी के आस-पास नहीं रहा, जिसने सैम कोच की तरह कड़ी मेहनत की हो, और मैं उसे अपने जीवन के अगले अध्याय में उस ऊर्जा को डालते हुए देखने के लिए उत्सुक हूं।

"मैं सैम से कहूंगा, 'तुम बने रहो। आप एक अद्भुत व्यक्ति हैं जिसे बहुत से लोग प्यार करते हैं - कोच, आपके टीम के साथी और प्रशंसक - और यह सब इस वजह से है कि आप कौन हैं और आपने क्या किया है, न केवल मैदान पर, बल्कि समुदाय में भी। सवारी के मजे लो; आपका करियर बहुत अच्छा रहा है। आप हर उस चीज के लायक हैं जो आपके रास्ते में आ रही है। आपको धन्यवाद।'

"विशेष टीमों के कोच रैंडी ब्राउन"

"मैं सैम के साथ 16 साल के रिश्ते के लिए बेहद आभारी हूं, क्योंकि उसने मुझे पेशेवर और व्यक्तिगत रूप से बढ़ने में मदद की है। एक कोच के रूप में उन्होंने मुझ पर जो प्रभाव डाला है और जो उन्होंने नेशनल फुटबॉल लीग में दूसरों पर पड़ा है - विशेष रूप से पंटर्स - वास्तव में अविश्वसनीय है।

कृपया हमें फॉलो करें और लाइक करें:

आपको यह भी पसंद आ सकता हैं...