लालबूलकीमूल्य

स्टाइल शीट और टूल्स गाइड

हाय लेखकों, यह स्टाइल शीट है जिसका मैं आपको अनुसरण करना चाहता हूं। जैसे-जैसे हम आगे बढ़ेंगे, मैं इसे अपडेट करता रहूंगा, इसलिए समय-समय पर चेक इन करते रहें। इस तरह वेबसाइट का फॉर्मेट और स्टाइल एक जैसा होता है। जॉइन अवर टीम पेज पर वीडियो देखना न भूलें

संख्याएं: एक से दस, वर्तनी। उदाहरण, तीसरे दौर के एनएफएल ड्राफ्ट पिक।

शब्दों को संयोजित न करें: उपयोग नहीं कर सकते हैं, उपयोग नहीं कर सकते हैं। शब्दों का संयोजन सही लग सकता है लेकिन इसका सही पत्रकारिता में उपयोग नहीं किया जाता है।

नाम: पहली बार प्रयोग करते समय हमेशा पूरे नाम का प्रयोग करें, बाद में हमेशा अंतिम नाम का प्रयोग करें। वही टीम के नाम के लिए जाता है।

सही उपयोग का उदाहरण: ब्रायन हरडस्की के अनुसार बाल्टीमोर ओरिओल्स ने एडम जोन्स को आठ साल के लिए $85 मिलियन डॉलर के अनुबंध पर हस्ताक्षर किया। जोन्स को ओरिओल्स के लिए खेलना पसंद है और वह बाल्टीमोर को छोड़ना नहीं चाहता था।

गलत उपयोग का उदाहरण: ब्रायन हरडस्की के अनुसार, ओ ने एडम जोन्स को आठ साल के $ 85 मिलियन डॉलर के अनुबंध पर हस्ताक्षर किया। वह ओरिओल्स के लिए खेलना पसंद करता है और वह बाल्टीमोर को छोड़ना नहीं चाहता था।

पैराग्राफ: ब्लॉगिंग करते समय छोटे पैराग्राफ का प्रयोग करें। अधिकांश तीन वाक्यों से अधिक लंबा नहीं होना चाहिए, जब विषय बदलता है या जिस खिलाड़ी के बारे में आप बात कर रहे हैं वह एक नया पैराग्राफ बनाता है।

ट्वीट्स का उपयोग करना: किसी ट्वीट का जिक्र करते समय इसे अपनी पोस्ट में एम्बेड करना आसान होता है। ऐसा करने के लिए ट्वीट पर जाएं और एम्बेड कोड को पकड़ें, इसे टेक्स्ट में कॉपी और पेस्ट करें।

प्रेस विज्ञप्तियों का उपयोग करना: प्रेस विज्ञप्ति का उपयोग करते समय इसे ब्लॉक कोट्स में रखें। ऐसा करने के लिए या तो विज़ुअल व्यू पर जाएं और टेक्स्ट को हाइलाइट करें और "बटन दबाएं या टेक्स्ट व्यू में HTML कोड का उपयोग करें।

फोटो का उपयोग करना: विकी कॉमन्स से फोटो का उपयोग करना पसंद करें, फोटो अपलोड करें या लाइब्रेरी से किसी एक का उपयोग करें। बाईं ओर संरेखित करें और उन्हें बनाएं ताकि वे पहले दो या तीन पैराग्राफ में फिट हों।

अधिक टैग: हमेशा अधिक टैग का उपयोग करें, जब तक कि आप जो भी पोस्ट कर रहे हैं वह एक वीडियो न हो। एक से तीन पैराग्राफ के बाद, इस तरह होम पेज साफ दिखता है।

एसईओ: यह बहुत महत्वपूर्ण है, यह सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन टूल है। भरने के लिए कीवर्ड सबसे महत्वपूर्ण हैं, यह Google को आपके लेख को खोजने में मदद करता है।