साटामाट्काटीवी

यह तुर्गन के बारे में बात करने का समय है

मैं इस लेख की शुरुआत कम से कम आधे पाठकों को ठेस पहुँचाकर करता हूँ। मैं पिछले 11 वर्षों से मार्क टर्गन का वकील हूं। अपनी चट्टानें फेंको, मेरे नाम को शाप दो और मुझे मूर्ख कहो, लेकिन मेरी बात सुनो। मुझे मार्क टर्गन पसंद है। आपने इसे सही पढ़ा।

मैं मानता हूं कि यह लंबे शॉट से लोकप्रिय राय नहीं है। निःसंदेह मैं स्वभाव से आशावादी हूं। मुझे सेलुलर स्तर पर मैरीलैंड बास्केटबॉल पसंद है। मैं उन्हें ड्वाइट श्रुट से ज्यादा प्यार करता हूं, बीट्स से प्यार करता हूं, कार्दशियन खुद से प्यार करते हैं, और मेरे बच्चे को संयुक्त रूप से स्क्रीनटाइम पसंद है। जब मैं गेम (@MDSportsblog) के दौरान लाइव ट्वीट करता हूं, तो टर्जन के प्रति आंतक से नफरत की मात्रा कम ट्विटर मानकों के लिए भी बदसूरत है। हाल ही में, मैंने खुद से यह पूछते हुए पाया...क्या वे सही हैं? हालांकि मैं अभद्र भाषा को बढ़ावा नहीं दूंगा या कभी-कभी सुझाए गए किसी भी हास्यास्पद स्तर की यातना का आह्वान नहीं करूंगा, मुझे विश्वास है कि यह समय है जब हमने टर्गॉन के बारे में बात की।

मैरीलैंड के प्रदर्शन की तर्कसंगत वास्तविकता के साथ कार्यक्रम के लिए मेरे कट्टर जुनून दोनों से संतुलित रहने के प्रयास में, मैं अपने आदर्श कोच की जरूरतों को वर्गीकृत करने का प्रयास कर रहा हूं और उनकी तुलना मार्क टर्गन से कर रहा हूं और टर्गॉन को एक ग्रेड तुलना दे रहा हूं। यह एक सटीक विज्ञान नहीं है, लेकिन यह बातचीत के लायक है।

जीत

आदर्श कोच की जीत होनी चाहिए। एक आदर्श दुनिया में, हम हर सीजन में एक राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। लेकिन यहां तक ​​​​कि केंटकी, गोंजागा, बायलर, कंसास जैसे शीर्ष स्तरीय कार्यक्रम और जिस टीम के बारे में हम डरहम में बात नहीं करते हैं, उसका सीजन कम है। कॉलेज बास्केटबॉल पहले से कहीं अधिक प्रतिस्पर्धी है। एक चैंपियनशिप टीम का होना मुश्किल है जब प्रतिभा का स्तर वैश्विक स्तर पर पहले से कहीं अधिक संतुलित हो। इसलिए, मेरे आदर्श से कम, लेकिन आशावादी दुनिया में, मैं चाहता हूं कि मेरा मुख्य कोच लगातार विजेता बने जो हमें हर कई वर्षों में कुछ खास देता है।

मार्च पागलपन उम्मीद होगी, और कुछ भी कम निराशा होगी। मैं मैरीलैंड को हर दूसरे साल स्वीट 16 में देखना चाहता हूं, हर चार सीज़न में एक कुलीन 8 गुणवत्ता वाली टीम और हर आठ सीज़न में नेशनल चैंपियनशिप जीतने का मौका देने वाला एक वैध पावरहाउस। यह बहुत सारे कार्यक्रमों के लिए एक कल्पना होगी, लेकिन इस कार्यक्रम के लिए यह मेरी यथार्थवादी अपेक्षा और आशा है। मुझे चोटों और खराब बाउंस की समझ होगी, लेकिन गलतियों की पुनरावृत्ति और नुकसान में खराब तैयारी के साथ ठीक नहीं है।

टर्गन कैसे तुलना करता है?

यह टर्गॉन से नफरत करने वालों को परेशान करने वाला है, लेकिन कॉलेज पार्क में टर्गॉन काफी जीत रहा है।

उनका जीत प्रतिशत गैरी विलियम्स सहित लगभग हर मुख्य कोच में से दूसरा सर्वश्रेष्ठ है। केवल लेफ्टी ड्रिसेल का जीत प्रतिशत बेहतर है। टर्गॉन ने बिग 10 (एनसीएए में सबसे कठिन सम्मेलन) में शामिल होने के बाद से चौथा सबसे अधिक सम्मेलन खेल जीता है और पिछले सात वर्षों में मैरीलैंड को सम्मेलन में 5 शीर्ष 5 फिनिश दिए हैं।

उन्होंने लगातार तीन सीज़न में चार रैंक वाली जीत हासिल की हैं। देश में सिर्फ पांच अन्य टीमों ने ऐसा किया है। (मिशिगन, मिशिगन राज्य, आयोवा, पर्ड्यू, और कान्सास) इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह सम्मेलन की तारीफ है, लेकिन श्रेय देय है।

विकास के संदर्भ में, टर्गॉन के पास पिछले छह सत्रों में सात एनबीए खिलाड़ी हैं जो उस समय अवधि में मिशिगन के लिए सबसे अधिक बंधे हैं। जब मुझे इसका एहसास हुआ तो मैं चौंक गया।

लेकिन मार्च में जीत की कमी निराशा से परे है। टूर्नामेंट बनाना उम्मीद है। साल दर साल दूसरा गेम हारना तैयारी की कमी जैसा लगता है। यह बेहतर होना चाहिए।

कुल मिलाकर तुलना: बी+ 

समग्र परिणाम सांख्यिकीय रूप से मेरे अनुमान से बेहतर हैं। खेलों को देखना, विशेष रूप से इस सीज़न में, मैरीलैंड को खेल के बाद लगातार वही गलतियाँ करते हुए देखना निराशाजनक है।

आक्रामक रचनात्मकता की कमी, परिधि की रक्षा करने में असमर्थता, और दयनीय इनबाउंडिंग टर्नओवर और अंततः नुकसान की ओर ले जाती है। मेरा मानना ​​है कि मैरीलैंड को टूर्नामेंट में सफलता नहीं मिलने का यह एक प्रमुख कारण है। मैरीलैंड उनके द्वारा खेली जाने वाली टीमों से एक कदम पीछे लगती है, जो कोचिंग का प्रत्यक्ष परिणाम है। खेल के उनके असंगत विकास के साथ, हम कभी नहीं जानते कि मैरीलैंड की कौन सी टीम दिखाई देगी और वे कितनी अच्छी तरह समायोजित करेंगे। यहां तक ​​​​कि हमारी प्रमुख टीमें भी असंगत थीं और हारने के लिए व्यक्तिपरक थीं।

स्नातक दर

मुझे अपने छात्र एथलीटों की परवाह है। बास्केटबॉल के बाद सफलता पाने और सफलता पाने के लिए उन्हें हर दूसरे छात्र के समान अवसर मिलना चाहिए। मेरे कुछ पसंदीदा बचपन के खिलाड़ियों को बास्केटबॉल के बाद संघर्ष करते देखना मेरे लिए मुश्किल है। बेशक, मैं चाहता हूं कि हमारे खिलाड़ी एनबीए के सपने देखें, लेकिन जो पेशेवर रूप से नहीं खेलेंगे, उनके पास मैरीलैंड जैसे अद्भुत शैक्षणिक संस्थान से कॉलेज की डिग्री हासिल करने के लिए संसाधन होने चाहिए।

जितना मैं गैरी विलियम्स (मेरे पसंदीदा कोच) से प्यार करता था, उनकी स्नातक दर देश में सबसे कम 10% में से एक थी। विलियम्स को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था कि "हमारे कई खिलाड़ी एनबीए के लिए जल्दी निकल जाते हैं या यूरोप में खेलते हैं।" हालांकि यह सच हो सकता है, मैरीलैंड के लिए यह शर्मनाक समय था। हमें बेहतर होने की जरूरत है। जो पेशेवर मेरे आदर्श कोच की भूमिका नहीं निभाते हैं, उनके पास कम से कम 85% स्नातक दर होनी चाहिए।

टर्गन कैसे तुलना करता है?

मार्क टर्जन के पास पैंतीस छात्र एथलीट हैं जिन्होंने मैरीलैंड में अपने कार्यकाल में पात्रता समाप्त कर ली है। सभी पैंतीस ने स्नातक किया है। मुझे परवाह नहीं है अगर उन्होंने कॉल ऑफ़ ड्यूटी में एक नाबालिग के साथ टोकरी बुनाई में स्नातक किया है। उनके पास अभी भी मैरीलैंड से डिग्री है और यह प्रभावशाली है।

कुल मिलाकर ग्रेड ए+ 

एनसीएए के साथ परेशानी

सोशल मीडिया की चौंका देने वाली मात्रा और इन कोचों पर जनता का ध्यान दिए जाने के साथ, हम अक्सर देश भर में मुख्य कोचों द्वारा कुछ शर्मनाक हादसों के बारे में सुनते हैं। गोंजागा के मार्क फ्यू कथित तौर पर नशे में गाड़ी चला रहे थे, जॉन कैलीपारी के पास भर्ती उल्लंघन के साथ कई मुद्दे थे, कोच के को भी अपने कार्यक्रम के भीतर सम्मानित स्थितियों से कुछ कम मिला। कोच रिक पिटिनो को इस सीज़न में इओना में बहुत सफलता मिल रही है, लेकिन हम सभी जानते हैं कि केंटकी और लुइसविले में रुकने के बाद उनकी आदर्श स्थिति नहीं है। मैरीलैंड का नाम कई संभावित भर्ती उल्लंघनों में उल्लेख किया गया है, लेकिन एनसीएए प्रतिबंधों को नहीं देखा है। मैं चाहूंगा कि यह प्रवृत्ति जारी रहे।

जितना मुझे स्वीकार करने से नफरत है, मेरी क्षमा का स्तर उल्लंघन के स्तर के साथ हाथ से जाता है। अगर हमारे हाथ पर कई बार थप्पड़ पड़े (देखें कंसास) लेकिन हम अभी भी एनसीएए चैंपियनशिप के लिए प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम हैं, तो मैं तुरंत कागजी कार्रवाई पर हस्ताक्षर करूंगा।

टर्गन कैसे तुलना करता है?

संभावित भर्ती उल्लंघनों के साथ टर्जन का कई बार उल्लेख किया गया है, लेकिन हमारे खिलाड़ियों या विश्वविद्यालय के लिए कोई डीयूआई, सार्वजनिक नशा, नस्लीय विस्फोट, या कोई अन्य संभावित शर्मिंदगी नहीं है। उनके बहुत से खिलाड़ी अधिक समय खेलना चाहते हैं या स्थानांतरण पोर्टल के माध्यम से छोड़ना चाहते हैं, लेकिन यह कॉलेज बास्केटबॉल का एक हिस्सा है।

कुल मिलाकर: बी+ 

मनोरंजन

एक आदर्श दुनिया में, हम देखेंगे कि मैरीलैंड कुछ विरोधियों के दरवाजे बंद कर देती है। एक सच्चा प्रशंसक अनुभव प्राप्त करें जैसा कि हम 90 और 2000 के दशक की शुरुआत में करते थे। मैं गली उफ़, इनबाउंड नाटक देखना चाहता हूं जो प्रशंसकों को इसमें वापस लाएं। ब्रूनो फर्नांडो और जेक लेमेन हमारे क्षेत्र में अपने खेल के हिस्से में लेकिन उनके व्यक्तित्व में भी महान थे।

हमारा शिकायत वास्केज़ कहाँ है? डैरिल मोर्सेल के दिमाग में आता है, लेकिन उसमें कुछ कमी थी। मोर्सेल का जुनून संक्रामक था, लेकिन उनके साथियों के लिए नहीं। टीमें अक्सर अपने नेतृत्व का व्यक्तित्व लेती हैं, और मैं अपने नेतृत्व से और अधिक आग देखना चाहता हूं। मैं यह महसूस करना चाहता हूं कि हमें सिर्फ भर्ती से ज्यादा फायदा है, लेकिन एक्स और ओ का। मैं कहना चाहता हूं "ओह हम उसे समझ गए!" एक टाइमआउट से तैयार किए गए नाटक के साथ। जब समय कठिन होता है, मैं जानना चाहता हूं कि हमारे पास एक ऐसा खेल है जो एक टोकरी की ओर ले जाएगा। मैं छात्रों को विपक्ष पर चिल्लाने के लिए उत्साहित देखना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि कॉलेज पार्क रॉक करे... ठीक है कॉलेज पार्क।

टर्गन कैसे तुलना करता है?

मेरी माँ ने एक बार मुझसे कहा था कि प्यार के विपरीत नफरत नहीं है, बल्कि कोई दिलचस्पी नहीं है। जब वे खेलते हैं तो मैरीलैंड "कौन परवाह करता है" के दायरे की ओर बढ़ रहा है। पूरे सीजन के लिए वैश्विक महामारी के बावजूद उपस्थिति कम है। डाइहार्ड सोशल मीडिया के प्रशंसक खेलों में अपनी अडिग रुचि पोस्ट कर रहे हैं और नुकसान सहज होता जा रहा है। यह न केवल परेशान करने वाला है बल्कि बीमार करने वाला भी है।

कुल मिलाकर: एफ 

बैठक से अपेक्षाएं

यह श्रेणी सबसे कठिन में से एक है। हमारा फैन बेस स्मार्ट है। बास्केटबॉल DMV में हमारी संस्कृति का एक हिस्सा है। हमारे क्षेत्र में जितनी प्रतिभा का संचार होता है, वह यकीनन देश में सबसे ऊपर है। जबकि बास्केटबॉल विश्व स्तर पर विकसित हुआ है, हमारी सड़कें प्रतिभाओं से अटी पड़ी हैं। प्रति व्यक्ति यह तर्क देना कठिन है कि लगभग हर टीम ने अपने अगले कॉलेजिएट योगदानकर्ता के लिए क्षेत्र को सलामी दी है।

जबकि हम अपनी फ़ुटबॉल टीम से आशान्वित हैं और उत्साहित हैं कि लैक्रोस, फ़ुटबॉल और फील्ड हॉकी टीमें राष्ट्रीय पॉवरहाउस हैं, हम अपनी महिला टीम को अपनी पुरुष टीम के लिए बार उठाते हुए देखते हैं। हमने अपने चारों ओर राष्ट्रीय स्तर पर सफलता देखी है, लेकिन हमारी पुरुष टीम के लिए हमारा जुनून किसी अन्य के विपरीत नहीं है। एक आदर्श दुनिया में, हमारी भर्ती और खिलाड़ी विकास हमें एक सतत राष्ट्रीय शक्ति बना देगा।

मुझे अब भी याद है कि गैरी विलियम्स ने 1993 - 2003 से अद्वितीय सफलता के साथ एक स्वर्ण युग का आयोजन किया था। प्रत्येक टीम ने एनसीएए टूर्नामेंट बनाया। हमारे पास दो अंतिम चौके और एक राष्ट्रीय चैम्पियनशिप थी। बच्चों ने किया है। मैं इसे फिर से हमारे कोच में चाहता हूं।

टर्गन कैसे तुलना करता है?

मैरीलैंड के इतिहास में टर्गन की तुलना बास्केटबॉल के सर्वश्रेष्ठ दशक से करना उचित नहीं है, लेकिन यह वास्तविकता है। उस सफलता के बाद गैरी भी अपनी उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके। उचित है या नहीं, यह अपेक्षा है। यदि कोविड नहीं होता है, तो हम इस बात को लेकर अधिक समझ सकते हैं कि वह टीम कितनी अच्छी थी। वे अंतिम चार टीम बनने के लिए काफी प्रतिभाशाली थे। क्या वे जीत गए होंगे? हम कभी नहीं जान पाएंगे। लेकिन वे बातचीत में थे। टरजन के लिए हमारे पास अधिक धैर्य होने की संभावना है यदि वह अंततः मार्च में अपना पागलपन करता। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, और हमारे पास केवल एक मुट्ठी भर "अगर" रह गया है।

भर्ती के उच्च स्तर के साथ, एक उम्मीद और खिलाड़ी विकास होता है। हमने ऐसा नहीं देखा है। हमें हर चार साल में सफलता का स्तर देखना चाहिए। एक गैर-रैंक वाली टीम एक वैध कॉन्फ़्रेंस दावेदार के रूप में अंतिम शीर्ष 15 टीम में एक रैंक वाली टीम में विकसित होती है। हम सभी उस चक्रीय कैलेंडर से खुश होंगे। मुझे यकीन है कि हर टीम ऐसा करेगी। टर्जन के पास ग्यारह वर्षों में दो टीमें हैं जो वास्तविक रूप से एनसीएए चैंपियनशिप जीत सकती हैं। वह हर पांच साल में एक राष्ट्रीय चैम्पियनशिप दावेदार है। बुरा नहीं है। प्री-सीज़न #2 रैंकिंग के बाद एक टीम कैनसस से हार गई (लेकिन चार सीड तक गिर गई क्योंकि वे उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे), और दूसरी कोविड के कारण कभी नहीं खेली। ग्यारह वर्षों में दो बार बुरा नहीं है, लेकिन हमने एक दशक से अधिक समय में कुलीन आठ को नहीं देखा है। यदि अन्य टीमों में से कोई भी मार्च में दूसरे सप्ताहांत में जगह बना लेता है, तो प्रशंसक अधिक संतुष्ट होंगे। लेकिन टर्गन ने ऐसा नहीं किया।

कुल मिलाकर: सी+ 

अन्य विकल्पों का वजन

चलो नीचे और गंदे हो जाओ। प्रशंसक टर्गन को आग लगाना चाहते हैं। तो, हम किसे नियुक्त करते हैं? प्रतिभा समृद्ध भर्ती वातावरण के साथ एक बड़े 10 स्कूल (एनसीएए में सर्वश्रेष्ठ) के रूप में नौकरी अभी भी वांछनीय है। तुलना करने के लिए हम अपने अन्य बिग 10 समकक्षों को देख सकते हैं। विस्कॉन्सिन, इंडियाना, पेन स्टेट, ओहियो स्टेट, नेब्रास्का, मिनेसोटा, मिशिगन और इलिनोइस सभी ने नए कोच देखे हैं। क्या हम उन कार्यक्रमों से ईर्ष्या करते हैं? मिशिगन और इलिनोइस शीर्ष दो हैं जो दिमाग में आते हैं, लेकिन उन्हीं स्कूलों में से अधिकांश ने पिछले ग्यारह वर्षों में मैरीलैंड के समान सफलता पाने के लिए संघर्ष किया है।

टर्गन कैसे तुलना करता है?

आने वाले किसी भी कोच के साथ इसकी कोई गारंटी नहीं है। यदि आपने अपने आप से पूछा कि आप एक नए कोच में क्या खोज रहे हैं, तो मार्क टर्गन संभवतः उन अपेक्षाओं को पूरा करेंगे जिनकी आप तलाश कर रहे हैं। जैसा कि निराशाजनक लगता है, मुझे यकीन नहीं है कि हम टर्गॉन के रिज्यूमे से बेहतर होंगे। टीम उतनी नहीं बढ़ती जितनी हम चाहते हैं। टीम रोमांचक नहीं है। लेकिन टीम बदसूरत जीत जाती है। अविश्वसनीय रूप से उबाऊ और आक्रामक अपराध अभी भी लंबे समय तक काम करता प्रतीत होता है। बदलाव के लिए बदलाव हमेशा अच्छा नहीं होता है।

बाहर कौन है?

जॉर्ज मेसन से किम अंग्रेजी

डस्टन केर्न्स एपलाचियन राज्य

क्लीवलैंड राज्य से डेनिस गेट्स

वाशिंगटन राज्य से काइल स्मिथ

BYU . से मार्क पोप

जॉन बेइलिन (पूर्व मिशिगन कोच)

बहुत संभावनाएं हैं। किम इंग्लिश शायद मेरी शीर्ष उम्मीदवार होंगी। वह इस सीजन की शुरुआत में मैरीलैंड को लगभग हराने सहित काफी सफलता के साथ एक स्थानीय कोच है। क्या उसे Terps का लालच दिया जा सकता है? संभवतः। आश्चर्य में खोए बिना संभावनाओं के साथ छेड़खानी शुरू करने का समय आ गया है।

कुल मिलाकर ग्रेड: सी

क्या टर्गन चूसता है? नहीं। अगर आपको लगता है कि वह करता है, तो आप रेत को पाउंड कर सकते हैं। वह जितना निराशाजनक रहा है, वह जीत गया है, उसके बच्चों ने स्नातक की उपाधि प्राप्त की है, और वह अदालत से संस्थान को शर्मिंदा नहीं करता है। लेकिन इन सबके बाद हमें फैसला करना है। मार्क टर्गन किस लायक हैं? मार्क टर्गन ने इस सीज़न में कमाई की है, लेकिन अब टर्गॉन के बारे में बात करना शुरू करने का समय है। जबकि जीत और हार मेरे एहसास से बहुत बेहतर हैं, मुझे लगता है कि बेहतर विकल्प हैं। मैं ईमानदारी से आशा करता हूं कि मैं गलत हूं और इस सीजन में चीजें बदल जाती हैं और मैंने जो कुछ भी लिखा है उस पर मुझे खेद है। मैं मार्क टर्गन की सराहना करता हूं। मुझे लगता है कि उन्होंने इस काम को शालीनता से संभाला है और कोर्ट के अंदर और बाहर दोनों जगह उन्हें काफी सफलता मिली है। लेकिन मुझे कुछ और चाहिए। मैं इस बिंदु पर कुछ बेहतर करने के अवसर के लिए औसत दर्जे का जोखिम उठाने को तैयार हूं। मैंने कहा कि मैं एक आशावादी और प्रशंसक हूं, लेकिन उबाऊ अपराध और हमारे पास मौजूद प्रतिभा के साथ जीतने में असमर्थता निराशा से परे है। ग्यारह वर्षों के बाद, हमारे पास निर्णय लेने के लिए पर्याप्त नमूना आकार है, और मेरा निर्णय यह है कि बात शुरू करने का समय आ गया है। तुम क्या सोचते हो?

ट्विटर पर मुझे फॉलो करें @MDsportsblog

कृपया हमें फॉलो करें और लाइक करें:

आपको यह भी पसंद आ सकता हैं...